Play Store Download for Jio Phone Ultimate Guide Hindi

Play Store Download for Jio Phone दोस्तो यूट्यूब पर जिओ फ़ोन में play स्टोर डाउनलोड को लेकर लखो वीडियो बन रही है जिनमे जिओ फ़ोन में  प्ले स्टोर डाउनलोड करने के अलग अलग तरीके बताये जा रहे है ।




आज की इस पोस्ट में आपको Play Store Download for Jio Phone Keypad के बारे में बताने जा रहा हु । यदि आप भी जिओ फ़ोन में प्ले स्टोर को डाउनलोड और इनस्टॉल करना चाहते है तो आप बिलकुल सही पोस्ट पर आए है । आज की इस पोस्ट में आपको पूरी इन्फॉर्मेशन मिल जाएगी तथा आपके सभी सवालों के जवाब भी मिल जायेंगे ।

जब से india में जिओ फ़ोन मार्किट में आया है तब से इसने पूरे भारत मे धूम मचाई है क्युकि जिओ फ़ोन एक 4 volt spported फ़ोन है तथा इसकी प्राइस मात्र 1500 रुपये जिस कारण भारत के सभी लोंगो के पास जिओ का फ़ोन जरूर देखने को मिल जाएगा । जिओ फ़ोन को smart फ़ोन बनाया गया है इस कारण लोग सौचते है की जिस प्रकार हम android फ़ोन में google play स्टोर का उपयोग नए aaps और games इनस्टॉल करने के लिए होता है ।


इस कारण आज हम Play Store Download for Jio Phone में करना चाहते है क्या हम जिओ फ़ोन में प्ले स्टोर डाउनलोड कर सकते है या नही ।


Play Store Download for Jio Phone


आज जिओ फ़ोन में play स्टोर downloading से संबंधित पूरी जानकारी मिलेगी । दोस्तो आप को बतादूँ जिओ फ़ोन kaiOs ओप्रेयटिंग system पर वर्क करता है तथा एंड्राइड फ़ोन गूगल के android opreating सिस्टम पर काम करता है । दोस्तो kaios , एंड्रॉयड की language को सपोर्ट नही करता इस कारण आप जिओ फ़ोन में प्ले स्टोर को डाउनलोड नही कर पाएंगे ।

Play Store Download for Jio Phone



लेकिन जो यूट्यूब पर वीडियो में कुछ यूटुबेर 100 % का टैग देकर अपने views को increase करना चाहते हैं आप अभी तक जिओ फ़ोन में प्ले स्टोर को डाउनलोड नही कार सकते है ।

यदि आप किसी न किसी तरीके से जिओ फ़ोन में    play स्टोर डाउनलोड कर इनस्टॉल कर लेते भी है तब भी आप उसे तथा अन्य apps और games नही play कर पाएंगे ।


How to Play Store Download for Jio Phone



जिओ फ़ोन में आप android का play स्टोर download तो नही कर पाएंगे लेकिन इस के स्थान जिओ स्टोर को डाउनलोड ओर install कर सकते है ।

jio फ़ोन में प्ले स्टोर डाउनलोड करने के लिए निम्न चरणों का अनुसरण करें -

  1. सबसे पहले अपने जिओ फ़ोन का internet connection ऑन कर ले 
  2. अब menu button को दबाये ओर जिससे आपके सामने अनेक जिओ apps नजर आएंगे ।
  3. अब आपको nevigation मेनू से press करके जिओ apps store में जाना है ।
  4. जिओ स्टोर androad के प्ले store की तरह ही है जिससे आप अपने जिओ फोन में नई apps ओर games डाउनलोड कर पाएंगे ।
  5. जिस भी aaps या games को आप डाउनलोड करना चाहते हैं उस पर ckick करे ।
  6. अब यदि आपने उस apps या game को पहले से ही डाउनलोड किया होगा तो आप उसे ओपन करने का विकल्प या अपडेट का option दिखाई देगा ।
  7. अब आप इसे ओपन या अपडेट कर पाएंगे ।
  8. यदि आप जिस aaps को डाउनलोड करना चाहते हैं और वह apps आपके jio phone mein नही है तो आप उसे डाउनलोड कर सकते हैं
  9. आपको उस अप्प्स पर click करे और अब आपको इनस्टॉल का option show हो रहा होगा ।
  10. जैसे ही आप इनस्टॉल button पर क्लिक करेंगे तो आपका वह अप्प्स डाउनलोड होना start हो जाएगा और इनस्टॉल हो जाएगा ।

इस प्रकार आप अपने जिओ phone mein play स्टोर यानी जिओ स्टोर से aaps को downoad कर सकते हैं ।



Play Store Download for Jio Phone Kaios


Guys अप्प jio फ़ोन में play store के स्थान पर जिओ apps store का उपयोग करें । यहाँ पर आपको kaiOS के द्वारा नए बनाये गए apps और गेम्स टाइम तो टाइम मिल गाएंगे  । यदि आप youtube पर वीडियो देखते हैं कि Play Store Download for Jio Phone Keypad तो दोस्तो ऐसा करना बंद कर दे क्योंकि में पहले बात चुका हूं जिओ phone kaios ओप्रेयटिंग सिस्टम पर काम करता है और play store google के androaid opreating system पर काम करता है 


इस कारन आप jio phone mein apps store यानी play store को use नही कर सकते हैं । यदि आप फिर भी jio phone में play store के बारे में confus है तो आप जिओ customber care पर call करके जानकारी प्राप्त कर सकते हैं


Simple FAQ on About Play Store Download for Jio Phone 1500 


क्या हम जिओ फ़ोन में play स्टोर download कर सकते हैं  ?


हाँ आप अपने जिओ phone mein में प्ले store को डाउनलोड कर सकते हैं लेकिन उसे use नही कर सकते हैं और न ही install कर सकते हैं

क्या जिओ फ़ोन mein hotspot on कर सकते है


यदि आप jio phone mein hotspot on करना चाहते हैं तो इस article को जरूर पढ़ें जिससे आप जिओ फ़ोन में hotspot on kaise karne की पूरी प्रोसेस जान सकते हैं।

Omni Sd क्या है और डाउनलोड Omnisd in jio phone 


यदि आप jio phone mein Omni Sd को जानना चाहते हैं तो इस article को जरूर पढ़ें जिससे आप जिओ फ़ोन में Omni Sd के बारे मे पूरी जानकारी जान सकते हैं।


Play Store Download for Jio Phone 2

दोस्तो jio फ़ोन के बाद jio फ़ोन 2 लाया गया और अब jio phone 3 आने वाला है । आप जिओ फ़ोन 2 में भी play store download नही कर सकते हैं। लेकिन जिओ फ़ोन 3 में आप एंड्राइड के सभी अप्प्स और गेम्स को डाउनलोड , install, और उसका उपयोग भी कर सकते हैं तो अभी जिओ फ़ोन 3 को बुक करें इस फ़ोन की price 1500 रुपए बताई जा रही है

आप इस के बारे में अधिक जानकारी jio की official website या my jio apps से या फिर जिओ custumber care से प्राप्त कर सकते हैं 

यदि आपके मन मे अभी भी jio phone mein play store डाउनलोड को लेकर हैं तो अब आप Play Store Download for Jio Phone के बारे में जान गए होंगे। Play Store Download for Jio Phone  को लेकिन कोई भी सवाल आप comment box ने comment करके पूछ सकते है 

दोस्तों यदि आपके लिए यह जानकारी अच्छी लगी है तो please इसे अपने फ्रेंड और relative को जरूर shear kare और ऐसी जानकारी वाली पोस्ट पढ़ने के लिए बने रहे हमारे साथ आपके अपने blog Smartword4You के साथ।

Thank You
Jai Hind, Jai Bharat

3 टिप्पणियाँ

और नया पुराने

Top Posts